अब डिलीट मैसेज को रीस्टोर कर सकेंगे आईफोन यूजर्स, ऐपल ने जारी किया नया अपडेट

iphone-typing-166807774016x9.jpg


हाइलाइट्स

ऐपल ने आईफोन यूजर्स के लिए हाल में नया अपडेट जारी किया है.
आईफोन यूजर्स अब डिलीट गए किसी भी मैसेज को रीस्टोर कर सकते हैं.
हालांकि, 30 दिन के बाद डिलीट मैसेज हमेशा के लिए हट जाएगा.

नई दिल्ली. ऐपल ने हाल iPhone पर डिलीट किए गए मैसेज को वापस लाने की क्षमता के साथ अपडेट जारी किया है. यह अपडेट सभी आईफोन्स के लिए जारी किया गया है. अब आईफोन यूजर्स 30 दिन पहले डिलीट गए किसी भी मैसेज को रीस्टोर कर सकते हैं. हालांकि, किसी मैसेज को डिलीट हुए 30 दिन अधिक समय हो गया है, तो वह हमेशा के लिए डिलीट हो जाएगा. हालांकि, राहत की बात यह है कि आप डिलीट मैसेज को बेहद आसानी से रीस्टोर कर सकते हैं.

चलिए अब आपको बताते हैं कि आप किस तरह आईफोन से अपने डिलीट मैसेज को रीस्टोर कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले सुनिश्चित करें कि आप iOS के लेटेस्ट वर्जन का इस्तेमाल कर रहे हैं, क्योंकि यह सुविधा केवल iOS 16 पर काम करती है. लेटेस्ट वर्जन चेक करने के लिए सेटिंग में जाकर General का विकल्प चुनें और इसके बाद Software Update में जाएं.

यह भी पढ़ें- ‘ब्लैक फ्राइडे’ सेल में सैमसंग ने फोन की कीमत 40,000 रुपये तक घटाई, देखें कब तक है ऑफर

आईफोन से अपने डिलीट मैसेज को रीस्टोर करें?
डिलीट मैसेज रीस्टोर करने के लिए सबसे पहले ऊपरी की ओर बाए कोने में एडिट के बटन पर टैप करें और शो Recently Deleted मैसेज पर क्लिक करें. इसके अलावा आप वैकल्पिक रूप से फिल्टर सेक्शन में जाकर बाईं भी आप हाल ही डिलीट किए गए मैसेज को देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें-  Android Apps: 10 अमेजिंग एंड्रॉयड ऐप, जो बदल देंगी आपके फोन को इस्तेमाल करने का तरीका

इसके अलावा आपको यहां हर मैसेज के आगे एक expiry डेट भी दिखाई देगी, जो बताती है कि टेक्स्ट कब हमेशा के लिए डिलीट हो जाएगा. अगर मैसेज की expiry date खत्म हो रही है, तो आप इसे रिकवर कर सकते हैं. मैसेज रिकवर करने के लिए आपको कि इसे सेलेक्ट करना होगा चुनें और फिर नीचे-दाईं ओर रिस्टोर पर टैप करना होगा.

सेक्रेट iMessage कोड
iMessage केवल डिलीट मैसेज रीस्टोर करने का तरीका नहीं है. iMessage के बहुत सारे फायदे हैं. इनमें से एक सेक्रेट कोड है. इसके लिए आपको बस अपनी चैट ओपन करनी है और फिर Pew Pew टाइप करना है. इसके साथ ही आपको अपनी स्क्रीन लेजरों से भरी दिखाई देगी. इसके जरिए आप बधाई संदेश को एक नए अंदाज में भेज सकेंगे. जन्म दिन की बधाई के साथ गुब्बारे भेज सकेंगे.

Tags: Apple, Iphone, Tech news, Tech News in hindi



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this:
Available for Amazon Prime