आईफोन 14 पर Action mode फीचर को कैसे करें इस्तेमाल, जानिए आसान तरीका

iphone13.jpg


हाइलाइट्स

आपको कैमरा अल्ट्रावाइड लेंस का उपयोग करते समय सावधानी बरतनी होगी.
आईफोन 14 प्रो से वीडियोग्राफी करने के लिए कैमरे को एक्शन मोड के साथ शुरुआत करना आसान है.
इस दौरान आपको स्क्रीन के नीचे 0.5x आइकन हाइलाइट दिखाई देगा.

नई दिल्ली. ऐपल ने बीते दिनों Far Out इवेंट में अपनी नई iPhone 14 Series के तहत आईफोन 14, आईफोन 14 प्रो को मार्केट में उतारा था. कंपनी ने इन फोन्स के कैमरा फीचर्स में एक्शन मोड नामक एक नया टूल पेश किया है, जो स्थिर वीडियो रिकॉर्ड करने में सहायता करता है. साथ ही स्मूद वीडियो के लिए भी एक्शन मोड का यूज किया जा सकता है. खास बात यह है कि इसके बारे में कई आईफोन यूजर्स को जानकारी नहीं थी. ऐसे में हम आपको आईफोन में आने वाले एक्शन मोड फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं.

कैसे शुरू करें एक्शन मोड का उपयोग
आईफोन 14, आईफोन 14 प्रो से वीडियोग्राफी करने के लिए कैमरे को एक्शन मोड के साथ शुरुआत करना आसान है. इसके लिए सबसे पहले नेटिव कैमरा ऐप खोलें. वीडियो मोड पर स्विच करें. स्क्रीन के ऊपर बाईं ओर रनिंग पर्सन आइकन पर टैप करें. इसके साथ ही अब आपका कैमरा आप एक्शन मोड में आ गया. अब बेहतरीन फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- सोनी ने भारत में लॉन्च किए वायरलेस हेडफोन, मिलेगी 30 घंटे की बैटरी लाइफ, साउंड क्वॉलिटी भी जबर्दस्त

बता दें कि आपको कैमरा अल्ट्रावाइड लेंस का उपयोग करते समय सावधानी बरतनी होगी. इस दौरान आपको स्क्रीन के नीचे 0.5x आइकन हाइलाइट दिखाई देगा. लेकिन आप लेंस बदलने के लिए अन्य विकल्पों को टैप कर सकते हैं. आप स्क्रीन के ऊपरी दाएं भाग में उस आइकन को टैप करके 1080p HD और 2.8K रिज़ॉल्यूशन विकल्पों (यह डिफ़ॉल्ट रूप से HD पर सेट है) के बीच टॉगल कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Amazon Great Indian Festival: प्राइम यूजर के लिए रात 12 बजे से शुरू होगी सेल, इन फोन्स पर मिलेंगे बंपर ऑफर

घर के अंदर के लिए एक्शन मोड को ऑप्टिमाइज़ करें
यदि आप घर के अंदर हैं और वीडियो बना रहे हैं तो आपको एक्शन मोड में स्क्रीन पर एक वार्निंग पॉप अप दिखाई देगा. इसका मतलब यह हुआ कि आपके कैमरे को वीडियो बनाने के लिए और अधिक रोशनी की जरूरत है. पर्याप्त रोशनी में बाहरी उपयोग के लिए एक्शन मोड सबसे उपयुक्त है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसे घर के अंदर बिल्कुल भी इस्तेमाल नहीं कर सकते. आप रिकॉर्ड को हिट कर सकते हैं और कम रोशनी की वार्निंग दिखाई देने पर भी एक्शन मोड का उपयोग कर सकते हैं.

Tags: New Iphone, Tech news, Tech news hindi



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this:
Available for Amazon Prime