एलोन मस्क ट्विटर बोर्ड में शामिल नहीं होंगे, पराग अग्रवाल की पुष्टि | प्रौद्योगिकी समाचार

1030519-elon-musk-2.jpg


नई दिल्ली: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर के निदेशक मंडल में शामिल नहीं होने का फैसला किया है। ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने इस बात की पुष्टि की है. अग्रवाल ने एक बयान में कहा कि उन्होंने और कंपनी के निदेशक मंडल ने एलोन के साथ बोर्ड में शामिल होने के बारे में कई चर्चाएं कीं।

“हम जोखिमों के बारे में सहयोग करने और स्पष्ट करने के लिए उत्साहित थे। हम यह भी मानते थे कि एलोन कंपनी के एक सहायक के रूप में जहां उसे, सभी बोर्ड के सदस्यों की तरह, कंपनी और हमारे सभी शेयरधारकों के सर्वोत्तम हित में कार्य करना है, आगे बढ़ने का सबसे अच्छा रास्ता था। बोर्ड ने उन्हें एक सीट की पेशकश की, ”अग्रवाल ने कहा।

कंपनी को एक संक्षिप्त ईमेल में, ट्विटर के सीईओ ने कहा कि कंपनी के सबसे बड़े शेयरधारक के रूप में, एलोन के विचारों को ध्यान में रखा जाएगा।

उन्होंने कहा, “हमने मंगलवार को घोषणा की कि एलोन को पृष्ठभूमि की जांच और औपचारिक स्वीकृति पर बोर्ड दल में नियुक्त किया जाएगा। बोर्ड में एलोन की नियुक्ति 9 अप्रैल से आधिकारिक रूप से प्रभावी होनी थी, लेकिन एलोन ने उसी सुबह साझा किया कि वह अब नहीं रहेंगे। बोर्ड में शामिल हों। मेरा मानना ​​है कि यह सर्वोत्तम के लिए है।”

एलोन मस्क

“आगे विकर्षण होंगे, लेकिन हमारे लक्ष्य और प्राथमिकताएँ अपरिवर्तित रहती हैं। हम जो निर्णय लेते हैं और जिस तरह से अमल करते हैं, वह हमारे हाथ में होता है, किसी और का नहीं। चलो शोर को दूर करते हैं, और काम पर ध्यान केंद्रित करते हैं और हम क्या बना रहे हैं, “अग्रवाल ने अपने पोस्ट में जोड़ा।

ट्विटर के बोर्ड में शामिल होने से मस्क कंपनी के 14.9 प्रतिशत से अधिक के मालिक होने से बच जाते।

साथ ही, मस्क जिस तरह से विवादास्पद विषयों पर स्वतंत्र रूप से ट्वीट करते हैं, वह निकट भविष्य में ट्विटर को कैच -22 स्थिति में डाल सकता है कि उनके ट्वीट पर कार्रवाई की जाए या नहीं।

घोषणा के बाद से, मस्क ने प्लेटफॉर्म में महत्वपूर्ण बदलाव करने के लिए ट्विटर पर कई पोल साझा किए हैं, जिसमें एक एडिट बटन भी शामिल है, जो अब विकास के अधीन है।

अग्रवाल ने पिछले हफ्ते पोस्ट किया, “मैं यह बताते हुए उत्साहित हूं कि हम अपने बोर्ड में @elonmusk को नियुक्त कर रहे हैं! हाल के हफ्तों में एलोन के साथ बातचीत के माध्यम से, यह हमारे लिए स्पष्ट हो गया कि वह हमारे बोर्ड के लिए बहुत अच्छा मूल्य लाएगा।”

मस्क ने अग्रवाल को जवाब दिया: “आने वाले महीनों में ट्विटर में महत्वपूर्ण सुधार करने के लिए पराग और ट्विटर बोर्ड के साथ काम करने की उम्मीद है!”

यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के साथ एक ताजा फाइलिंग के अनुसार, मस्क 2024 तक द्वितीय श्रेणी के निदेशक के रूप में काम करेंगे।

यह एक प्रकार की स्थिति है जिसका उपयोग अधिग्रहण-विरोधी उपाय के रूप में किया जा सकता है।

“जब तक मस्क बोर्ड में सेवा कर रहा है और उसके बाद 90 दिनों के लिए, मस्क अकेले या समूह के सदस्य के रूप में कंपनी के सामान्य स्टॉक के 14.9% से अधिक का लाभार्थी मालिक नहीं बन जाएगा। समय, इन उद्देश्यों के लिए व्युत्पन्न प्रतिभूतियों, स्वैप, या हेजिंग लेनदेन के माध्यम से आर्थिक जोखिम सहित,” फाइलिंग के अनुसार।

आईएएनएस से इनपुट्स के साथ।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this:
Available for Amazon Prime