मेड बाय गूगल इवेंट में लॉन्च होगी Google Pixel Watch, सामने आई कीमत और डिजाइन

Capture-6-166381801916x9.jpg


हाइलाइट्स

गूगल 6 अक्टूबर को ‘मेड बाय गूगल’ लॉन्च इवेंट Pixel Watch पेश कर सकती है.
लॉन्च से पहले स्मार्टवॉच का कथित डिजाइन और कीमत ऑनलाइन लीक हो गई है.
जानकारी के मुताबिक पिक्सेल वॉच 7 नवंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी.

नई दिल्ली. टेक दिग्गज गूगल 6 अक्टूबर को ‘मेड बाय गूगल’ लॉन्च इवेंट की मेजबानी करने के लिए तैयार है. इवेंट में गूगल Pixel 7 फोन लॉन्च कर सकती है. जानकारी के मुताबिक कंपनी फोन के साथ Pixel Watch भी पेश कर सकती है. हालांकि लॉन्च से कुछ दिन पहले आगामी स्मार्टवॉच के वाईफाई वर्जन का कथित डिजाइन और कीमत ऑनलाइन लीक हो गई है.

रिपोर्ट में दोनों मॉडलों के कथित कलर ऑप्शन का भी खुलासा किया गया है. Google Pixel Watch का ऑनली WiFi वेरिएंट ब्लैक/ओब्सीडियन, गोल्ड/हेजल और सिल्वर/चॉक रंग विकल्पों में पेश किया जाएगा, जबकि सेल्युलर मॉडल ब्लैक/ओब्सीडियन, सिल्वर/चारकोल और गोल्ड/हेजल कलर वेरिएंट में आएगा.

9to5Google की एक रिपोर्ट के अनुसार Google Pixel Watch के वाई-फाई मॉडल की कीमत 349.99 डॉलर (लगभग 28,000 रुपये) से शुरू होगी. वहीं, इसके सेल्युलर वेरिएंट की कीमत 399 डॉलर (लगभग 31,900 रुपये) बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक पिक्सेल वॉच 7 नवंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी.

यह भी पढ़ें- Google Doc के हैं कई फायदे, इनका इस्तेमाल करके काम को बनाएं मजेदार और आसान

वॉच के संभावित स्पेसिफिकेशंस
Google Pixel Watch गूगल वियर OS के लेटेस्ट वर्जन पर चलेगी. साथ ही स्मार्टवॉच में सर्कुलर डायल होगा. इसके डिस्प्ले के चारों ओर बेजल होंगे. वियरेबल में कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन होगा. Google की आगामी स्मार्टवॉच गूगल वॉलेट, गूगल मैप्स और गूगल असिस्टेंट जैसे फीचर्स को सपोर्ट करेगी. इसके अलावा स्मार्टवॉच में कई हेल्थ फीचर्स भी मिलेंगे. इनमें हार्ट रेट मॉनिटरिंग, ​स्लीप ट्रैकिंग शामिल हैं. यह डिवाइस फाइंड माई डिवाइस ऐप के साथ कम्पैटिबल है.

जापान में मार्केटिंग कर रही है कंपनी
इस बीच Google ने जापान में एक विचित्र मार्केटिंग अभियान शुरू किया है. कंपनी अपनी आने वाली Pixel 7 सीरीज को प्रमोट करने के लिए चुनिंदा ग्राहकों को आलू के चिप्स बेच रही है. एक ट्विटर पोस्ट के मुताबिक टेक दिग्गज चार फ्लेवर में आलू के चिप्स ऑफर कर रही है. कंपनी सफेद पैकेजिंग में स्नो चीज, डार्क सेज पैकेजिंग में हेजल ऑनियन, पीले पैकेजिंग में साल्टी लेमन, और ब्लैक पैकेजिंग में ओब्सीडियन पेपर फ्लेवर दे रही है. रिपोर्टस के मुताबिक ये रंग और चिप्स के नाम Pixel 7 फोन के रंगों के समान हैं.

Tags: Google, Tech news, Tech News in hindi, Technology



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this:
Available for Amazon Prime