OMG ये क्या हो गया! दोस्त-रिश्तेदार भी चलाते हैं आपका Netflix? अब तो देने पड़ जाएंगे पैसे

Netflix-167006358516x9.jpg


हाइलाइट्स

Netflix CEO ग्रेग पीटर्स और टेड सारंडोस ने कंफर्म किया है कि पासवर्ड शेयरिंग सिस्टम खत्म हो जाएगा.
कंट्रोल पासवर्ड शेयरिंग से यूज़र्स के एक्सपीरिएंस के साथ कोई समझौता नहीं होगा.
इस तिमाही में Netflix की पेड शेयरिंग सर्विस शुरू की जाएगी.

Netflix Password Sharing: OTT सर्विस का पासवर्ड दोस्तों या घरवालों के साथ शेयर करना आम बात है. लेकिन अगर आप नेटफ्लिक्स यूज़र हैं और अपने किसी करीबी के साथ पासवर्ड शेयर करते हैं तो बस समझिए अब ये सिलसिला खत्म होने वाला है. नेटफ्लिक्स ने अपने पासवर्ड शेयरिंग के नियम में बड़े बदलाव करने का ऐलान कर दिया है. कंपनी की तरफ से कहा गया है कि इस तिमाही में पेड शेयरिंग सर्विस शुरू की जाएगी. यानी अब अगर आपने अपने नेटफ्लिक्स का पासवर्ड अपने किसी खास के साथ शेयर करते हैं तो इसके लिए आपको अलग से पैसे चुकाने होंगे.

हाल ही में, नए सह-मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ग्रेग पीटर्स और टेड सारंडोस ने ब्लूमबर्ग के साथ एक इंटरव्यू में पासवर्ड शेयर करने की समाप्ति को कंफर्म किया है, और इसकी ज़्यादा डिटेल शेयर की है. पीटर्स के मुताबिक, कंट्रोल पासवर्ड शेयरिंग करने के बाद वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूज़र्स के एक्सपीरिएंस के साथ कोई समझौता नहीं करेंगे.

ये भी पढ़ें-ठंड में हीटर इस्तेमाल करते हैं? ये 3 बातें जान लेंगे तो आज ही घर से बाहर फेंक देंगे, डराने वाली है वजह

नेटफ्लिक्स ने कहा है कि अब केवल एक ही डिवाइस या मोबाइल में नेटफ्लिक्स को लॉगइन किया जा सकेगा. अभी तक ऐसा होता था कि अगर किसी ने नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन ले रखा था तो उसे वह चार से पांच लोगों को शेयर कर सकता था. यानी नेटफ्लिक्स के एक सब्सक्रिप्शन का फायदा एक साथ चार-पांच लोग उठा सकते थे.

पासवर्ड शेयरिंग से हो रहा है नुकसान
हालांकि कंपनी अब इस तरह की सेवा को बंद करने जा रही है. नेटफ्लिक्स का कहना है कि पासवर्ड शेयर होने की वजह से कंपनी को काफी नुकसान हो रहा है, और यही वजह से कंपनी लॉगइन पासवर्ड शेयर करने की सुविधा को बंद करने जा रही है. कंपनी का यह भी कहना है कि वह नेटफ्लिक्स पर दर्शकों के एक्सपीरिएंस को और भी ज्यादा शानदार बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है.

ये भी पढ़ें- खौफनाक! ब्रेन डैमेज कर सकता है घर पर लगा ये Geyser, छोटी सी लापरवाही बहुत भारी पड़ सकती है

बता दें कि OTT प्लेटफॉर्म ने हाल ही में नवंबर में एक कम कीमत वाला, ऐड-सपोर्टेड प्लान लॉन्च किया है जो फिलहाल US, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, ब्रिटेन, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, दक्षिण कोरिया, मैक्सिको, स्पेन सहित 12 बाजारों में उपलब्ध है.

Tags: Mobile Phone, Netflix, Tech news, Tech news hindi



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this:
Available for Amazon Prime