Skin Care Tips Get Skin Glow To Beetroot Chukandar Know Benefits In Hindi

fb3dace3a1324c52024d75f50dcdf2b41663834075632506_original.jpeg


Beetroot For Skin: आजकल हर कोई अपनी स्किन (Skin) का खास ध्यान रखता है. महिलाएं अपनी स्किन को लेकर काफी सजग रहती हैं. महिलाएं ग्लोइंग स्किन पाने के लिए कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन इन सबके बावजूद भी उनकी स्किन पर कोई फर्क नहीं पड़ता. बल्कि कई बार तो ऐसा होता है कि, वो केमिकल मिले हुए प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर लेती हैं, जिससे उनकी स्किन पर असर पड़ता है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे है चुकंदर का वो इस्तेमाल, जिससे आप नेचुरली दमकती त्वचा (Skin Care Tips) पा सकते हैं. आइए जानते हैं…

 

चुकंदर के फायदे 

चुकंदर में एंटीऑक्सीडेंट होता है. इसमें विटामिन-ए, विटामिन सी और विटामिन के भरपूर मात्रा में पाया जाता है. जिससे स्किन में होने वाली झुर्रियों और आंखों के डार्क सर्कल खत्म हो जाते हैं. इसके साथ ही चुकंदर स्किन को डिटॉक्स करने का काम करता है. चुकंदर को रोज खाने से चेहरे ग्लो करने लगता है. पिसा हुआ चुकंदर त्वचा के लिए स्क्रब की तरह वर्क करता है और स्किन के पोर्स को खोलता है. 

 

दही के साथ चुकंदर

सामग्री

बड़ा चुकंदर 

बड़ा चम्मच दही

गुलाब जल 

शहद

 

फेस पैक कैसे बनाएं 

सबसे पहले आप एक चुकंदर को अच्छी तरह से मिक्‍सी में पीस लें. इसके बाद एक कटोरी में चुकंदर और दही को मिक्स कर ले फिर इसमें गुलाब जल मिलांए.

 

लगाने का तरीका

सबसे पहले अपने चेहरे को अच्‍छे से धोकर सुखा लें. अब दही और चुकंदर के इस फेस पैक को 30 मिनट तक अपने फेस पर लगाएं. जब ये सूख जाए तब इसे ठंडे पानी से  धोएं और अपने चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगा लें.

 

चुकंदर और शहद (Beetroot With Honey)

 

फेस पैक बनाने की विधि 

चुकंदर को मिक्सर में पीसकर, इसमें  एलोवेरा जेल और शहद मिला लें. अब इसे अच्छी तरह से मिक्स करें. इसके 5 मिनट बाद अपने चेहरे को अच्छे से साफ कर लें और ठंडे पानी से धो लें. आप हफ्ते में एक से दो बार इस्तेमाल कर सकती हैं. जिससे आपकी स्किन में निखार आ जाएगा.

 

ये भी पढ़ें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this:
Available for Amazon Prime