Star Citizen: दुनिया की ‘सबसे महंगी वीडियो गेम’ को फ्री में खेलने का मौका, ऑफर बहुत सीमित समय के लिए

Untitled-design-2022-11-23T145212.061-166919545916x9.jpg


हाइलाइट्स

स्टार सिटीजन को बनाने के लिए करीब आधा अरब डॉलर जुटाए गया था
इस गेम में प्लेयर दूसरे ग्रहों पर जाकर लड़ता और व्यापार करता है.
इसका स्टारर प्लान 1,000 पाउंड का है जिसमें शिप का बीमा मिलता है.

नई दिल्ली. दुनिया का सबसे महंगा माना जाने वाला गेम स्टार सिटीजन नवंबर के आखिर तक आप फ्री में खेल सकते हैं. इसके लिए आपको कोई पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं है. बता दें कि इस गेम ने क्राउडफंडिंग के जरिए करीब 0.50 अरब डॉलर जुटाए थे. ये गेम 2014 में रिलीज होने वाली थी लेकिन पिछले करीब 10 साल से इसके नाम पर ही काम चल रहा था.

बता दें कि ये गेम अब भी रिलीज नहीं हुआ है और आपको इसका अल्फा वर्जन खेलने को मिलेगा जिसे डाउनलोड के लिए फ्री कर दिया गया है. आप अगले बुधवार तक इसे डाउनलोड कर व खेल सकते हैं. स्टार सिटीजन एक ओपन-वर्ल्ड स्पेस एक्सप्लोरेशन गेम है. इसी तरह की एक और गेम नो मैन्स स्काई के जैसे यह खिलाड़ियों को कस्टम स्पेसशिप में ग्रहों और स्पेसपोर्ट्स का पता लगाने, व्यापार करने और अपने तरीके से लड़ने का मौका देती है. ये गेम फिलहाल एक इवेंट के तहत फ्री है जिसका नाम इंटरगैलेक्टिक एयरोस्पेस एक्सपो है. इसमें नए लोगों को गेम खेलने का और वर्चुअल स्पेसशिप उड़ाने का मौका दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- वीवो ने लॉन्च एक्स90 सीरीज, 64 मेगापिक्सल का कैमरा और 22 दिन की चार्जिंग बैकअप से लैस हैं फोन

1000 पाउंड का स्टाटर पैक
स्टार सिटीजन का गेम स्टोर इसका एक स्टारर पैक भी बेचता है जिसकी कीमत 1000 पाउंड तक हो सकती है. इसमें आपको स्पेसशिप का बीमा मिलता है जिसका इस्तेमाल आप शिप के क्षतिग्रस्त होने पर उसे बदलने के लिए कर सकते हैं. इसके अलावा आपको इसमें इन-गेम करेंसी भी मिलती है जिससे आप अपनी शिप पर खर्च कर सकते हैं. इसका एक सस्ता स्टारर पैक भी है जो 45 पाउंड का है जिसमें 3 महीने का इंश्योरेंस मिलता है

गेम खेलने के लिए जरूरी चीजें
इस गेम को केवल कंप्यूटर पर खेला जा सकता है. इसके लिए आपको 16 जीबी की रैम, 83 जीबी की हार्ड ड्राइव और कम-से-कम 3 जीबी वीरैम (VRAM) के ग्राफिक कार्ड की जरूरत पड़ेगी. अगर आपके पास ये सब है तो रॉबर्ट्स स्पेस इंडस्ट्रीज की वेबसाइट पर जाएं और अकाउंट बनाएं. आप इसे डाउनलोड कर अपने पीसी पर इंस्टाल कर सकते हैं. हालांकि, यह ध्यान रखें कि ये कवल 30 नवंबर तक ही फ्री है.

Tags: Game, Tech news, Tech news hindi



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this:
Available for Amazon Prime